शारदीय नवरात्र शुरू…..घंटा-घड़ियालों से गूंज उठे देवालय

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। शारदीय नवरात्र रविवार से शुरू हो गए हैं। पहले दिन मां शैलपुत्री का पूजन किया गया। मंदिरों में प्रातः से ही पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की भीड़ रही। इसके साथ ही जगह-जगह धार्मिक अनुष्ठान प्रारंभ हो गए हैं।

नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में पहुंचे भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिला। उपासकों ने अखंड दिये के साथ नौ दुर्गा की पूजा अर्चना शुरू की और उपवास भी रखा। महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली तो घरों और मंदिरों में भजन गायन भी शुरू हो गया है। शारदीय नवरात्र पर क्षेत्र के मंदिरों में विशेष सजावट की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी एमबीपीजी में प्रवेश को लेकर ये है बड़ा अपडेट

शीतलाहाट, कालीचौड़, पिपलेश्वर, दत्तात्रेय, देवी मंदिर ऊंचापुल, कालू सिद्ध मंदिर, आंवलेश्वर मंदिर, राम मंदिर, शीशमहल शिव मंदिर, पंचेश्वर मंदिर आवास विकास, चारधाम मंदिर फतेहपुर गुजरौड़ा, लटूरिया बाबा आश्रम, सत्यनारायण मंदिर, बेलबाबा मंदिर समेत तमाम मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतार लगी रही। मंदिरों में लोगों ने देवी की पूजा अर्चना की और पारंपरिक परिधानों में मंदिर पहुंचे। सुबह से ही मंदिरों में कतार देखी गई। इसके अलावा मंदिरों और घरों में रविवार से धार्मिक अनुष्ठान भी शुरू हो गए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद