बड़ी खबर… खेल मंत्री पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, ये है पूरा मामला

खबर शेयर करें

सरकारी आवास पर बुला यौन उत्पीड़न का आरोप

हरियाणा में खेल मंत्री संदीप सिंह पर एक लेडी कोच ने बड़ा आरोप लगा दिया है। आरोप है कि खेल मंत्री द्वारा सरकारी आवास पर बुला यौन उत्पीड़न किया गया। यहां तक कहा गया है कि जब मामले की शिकायत मुख्यमंत्री और राज्य के गृह मंत्री को की गई, तो उनकी तरफ से कोई मदद नहीं मिली। इस मामले में विपक्ष खट्टर सरकार पर हमलावर हो गया है और मंत्री संदीप सिंह का इस्तीफा मांग रहा है। दूसरी तरफ संदीप सिंह इन सभी आरोपों को नकार रहे हैं।

हरियाणा के खेल मंत्री और पूर्व ओलंपियन संदीप सिंह को लेकर लेडी कोच ने एक नहीं कई गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा गया है कि उनकी तरफ से महिला खिलाड़ियों के साथ छेड़छोड़ की गई है अपने केस को लेकर पीड़िता ने कहा कि संदीप सिंह ने मुझे इंस्टाग्राम के जरिए कॉन्टैक्ट किया था। वो किसी वैनिश मोड के जरिए बात कर रहे थे जिस वजह से सभी बातें डिलीट हो गईं। अब आरोप ये लग रहा है कि इस बातचीत के बाद संदीप सिंह ने लेडी कोच को अपने सरकारी आवास पर बुलाया था। कुछ डाक्यूमेंट्स के नाम पर आने के लिए कहा गया। फिर वहां पर छेड़छाड़ की गई।

यह भी पढ़ें 👉  अचानक घर में जा घुसा बाघ, लोगों में फैली दहशत, हमले में तीन वन कर्मी घायल

पीड़िता के मुताबिक मंत्री द्वारा उन्हें मनपसंद पोस्टिंग और दूसरी सुविधाओं का लालच दिया गया था। कहा गया था कि अगर बात मानी जाएगी, तो सबकुछ मिलेगा। लेकिन अब क्योंकि लेडी कोच ने मंत्री की कोई भी मांग नहीं मानी, आरोप लग रहा है कि इस वजह से उनका कहीं और ट्रांसफर कर दिया गया और उनकी ट्रेनिंग को भी बंद करवा दिया गया। पीड़िता द्वारा मुख्यमंत्री से लेकर दूसरे मंत्रियों से संपर्क किया गया था, मदद की अपील हुई थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ। इस मामले में विपक्ष राज्य सरकार पर हमलावर हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से मुनस्यारी, चम्पावत और पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू, मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

INLD नेता अभय चौटाला ने दो टूक कहा है कि संदीप सिंह के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए और इस मामले की जांच SIT द्वारा करवानी चाहिए।अब आरोप तो गंभीर लगे हैं लेकिन संदीप सिंह ने इन्हे बेबुनियाद बता दिया है। जारी बयान में उन्होंने कहा है कि एक जूनियर कोच ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं। मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है, मैंने तो उस लेडी कोच से कभी मुलाकात भी नहीं की। उनकी तरफ से जो प्रेस कॉन्फ्रेस की गई, वो भी INLD के दफ्तर से हुई। अभी के लिए सरकार की तरफ से इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है, लेकिन क्योंकि आरोप गंभीर हैं, ऐसे में सियासी भूचाल जरूर आ गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद