Subscribe our YouTube Channel

अल्मोड़ा…….राज्य आंदोलनकारियों ने ऐसे मनाया आजादी का जश्न

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा न्यूज। राज्य आंदोलकारियों ने आज आजादी का जश्न जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर नगरखान में मनाया। यहां पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों ने ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया।

इस मौके पर राज्य आंदोलनकारियों ने कहा कि इस वर्ष उनके द्वारा जिला स्तर पर आयोजित समारोह का बहिष्कार इसलिए किया गया कि जिला स्तर आयोजित समारोह में बुलाने के बावजूद उन्हें वहां उचित सम्मान नहीं दिया जाता। जिला प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद इस बार अधिकांश राज्य आन्दोलनकारियों को आमंत्रित ही नहीं किया गया। राज्य आंदोलनकारियों को दी जाने वाली सुविधाओं में राज्य सरकार केवल दिखावे भर की सुविधाएं दे रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड… दुल्हन ने कर ली आत्महत्या,10 दिन पहले हुई थी शादी…… फ़ोन में बात करने को लेकर

राज्य आंदोलनकारियों को जहां नाम मात्र पेंशन दी जा रही है। वहीं शिक्षा, स्वास्थ्य,परिवहन सुविधा के लिए राज्य सरकार की अनूठी शर्तो के चलते उनका विशेष लाभ उन्हें नहीं मिल रहा ह। राज्य सरकार की नौकरियों में क्षैतिज आरक्षण पर भी सरकार रहस्यमय चुप्पी साधे हुए है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…पत्रकार, अधिवक्ता दिनेश पांडे का निधन

जिला स्तर के अधिकारियों की बेरूखी के चलते जहां नये राज्य आंदोलनकारियों का चिन्हीकरण नहीं हो पा रहा है वहीं शासनादेश के बावजूद मृतक राज्य आंदोलनकारियों के आश्रितों को घोषणा के एक वर्ष होने को है। लेकिन उनकी पेंशन स्वीकृत नहीं की जा रही है। इसलिए राज्य आंदोलनकारी भविष्य में किसी भी सरकारी कार्यक्रम में भागीदारी नहीं करेंगे। 1सितंबर को गांधी पार्क अल्मोड़ा में धरना देंगे।कार्यक्रम में ब्रह्मानन्द डालाकोटी, शिवराज बनौला, मानसिंह बिष्ट,दौलत सिंह बगड्वाल, नवीनचंद्र डालाकोटी, शंकरदत्त डालाकोटी, गोपाल सिंह बनौला,पूरन सिंह बनौला, पदम सिंह सुन्दर सिंह ,महेश पांडे,बिशंभर पेटशाली तारा दत्त तिवारी, सुंदर राम,तारा राम कैलाश राम सुन्दर राम आदि अनेको राज्य आंदोलनकारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments