टिहरी:::: मतदान हमारा अधिकार, अवश्य वोट करें

खबर शेयर करें

टिहरी। शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली, टिहरी गढ़वाल में आज प्राचार्य डॉ. शशिबाला वर्मा के निर्देशन में महाविद्यालय की स्वीप समिति एवं एनएसएस इकाई के संयुक्त तत्वाधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को निष्पक्ष मतदान की शपथ दिलाई गई। उसके बाद महाविद्यालय के नजदीकी ग्राम बमन खोला जाकर ग्रामवासियों को मतदान अधिकार एवं इसके सदुपयोग विषय पर जागरूकता रैली एवं घर-घर जाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

कार्यक्रम संयोजक डॉ.मुकेश सेमवाल ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम का प्रमुख लक्ष्‍य निर्वाचनों के दौरान सभी पात्र नागरिकों विशेषकर युवाओं को मत देने और जागरूक निर्णय लेने के लिए प्रोत्‍साहित करके भारत में सही मायनों में सहभागी लोकतंत्र का निर्माण करना है। साथ ही इसका मुख्य उद्देश्य भारतीय चुनावों के दौरान सभी योग्य लोगों को मतदान करने और एक जानकार विकल्प बनाने के लिए प्रेरित करना है।

यह भी पढ़ें 👉  शनिवार और रविवार को हल्द्वानी के लिए पुलिस ने लागू किया ट्रैफिक प्लान, करें क्लिक

कार्यक्रम में महाविद्यालय की एनएसएस इकाई प्रभारी सरिता देवी ने अपने संबोधन में कहा कि यह कार्यक्रम स्वयंसेवियों के माध्यम से भारत में मतदाता शिक्षा, मतदाता जागरूकता बढ़ाने और मतदाता साक्षरता का समर्थन करने के लिए भारत के चुनाव आयोग का प्रमुख कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- ग्राउंड जीरो पर उतरे सीएम धामी, दिए ये निर्देश

कार्यक्रम में स्वीप समिति की सदस्य डॉ. सुमिता पंवार ने अपने संबोधन में छात्र छात्राओं एवं ग्रामवासियों को शत प्रतिशत मतदान के उद्देश्यों को पूर्ण करने में अपनी सहभागिता एवं उत्तरदायित्व सुनिश्चित करने हेतु जागरूक किया। उन्होंने कहा कि अपने मतदान अधिकार को संपूर्ण जानकारी एवं सूझबूझ के साथ उपयोग करके ही हम एक अच्छी सरकार बनाने में सफल हो सकते हैं। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. विवेकानंद भट्ट भी उपस्थित रहे। साथ ही महाविद्यालय की छात्रा अंजली, प्रियंका, मीनाक्षी, अंकिता, अक्षा, सुमन, मोनिका, शिवानी, रितिका मंजू सहित लगभग 40 छात्राएं/स्वयं सेवी शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद