बनभूलपुरा में तनाव, पुलिस टीम पर पथराव

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। शहर के वनभूलपुरा में स्थिति बिगड़ गई है। प्रशासन की टीम पर मलिक का बगीचा में बने मदरसा में गई टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। मामला पथराव तक नहीं रूका। गुस्साई भीड़ ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

वहीं कवरेज करने गए कुछ पत्रकारों से भी मारपीट कर दी गई और उनके वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। कई सरकारी वाहन भी फूंक दिए। बवाल बढ़ा तो पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। बता दें कि विगत दिनों वनभूलपुरा स्थित मलिक के बगीच में प्रशासन और नगर निगम की टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की थी जिसके बाद प्रशासनिक अमले ने मदरसा और मस्जिद को सील कर दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  नाराज पुत्र ने लगाई नहर में छलांग, बचाने के लिए पिता भी कूदा

इधर इस मामले में गुरूवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई जिसके बाई हाईकोर्ट की ओर से याची को राहत नहीं मिली तो प्रशासन ने ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू कर दी। शाम को प्रशासन की टीम भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मलिक का बगीचा पहुंची और मस्जिद और मदरसे पर बुलडोजर चला दिया। कार्यवाही शुरू होने से पहले ही पुलिस ने वनभूलपुरा जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया था। प्रशासन भारी संख्या में पुलिस बल और पीएसी के जवानों के साथ वहां पहुंची और मदरसा और मस्जिद पर बुलडोजर चला दिया जिससे वहां पर तनाव की स्थिति पैदा हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौत, दूसरा घायल

मौके पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई जिसके बाद वहां पर पथराव शुरू हो गया जिससे मामला बिगड़ गया। देखते ही देखते भीड़ उग्र हो गई जमकर बवाल होने लगा। उग्र हुई भीड़ ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया जिससे हालात बिगड़ गए। कवरेज करने गए मीडिया कर्मियों से मारपीट कर दी गई। वहीं पथराव में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। मामला बिगड़ता देख पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े जिसके बाद मामला फिर गरमा गया। माहौल गरमाने लगा तो बाजार क्षेत्र की सभी दुकानें बंद कर दी गई।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद