मुख्यमंत्री ने लिया आपदा प्रभावित इस क्षेत्र का जायजा, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

खबर शेयर करें

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद चमोली के थराली क्षेत्र में आपदा प्रभावित स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को शीघ्र व्यवस्थायें दुरूस्त करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड़ पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को चमोली जिले के थराली, ग्वालदम, नारायणबगड़ व अन्य क्षेत्र में आयी आपदा का हवाई सर्वेक्षण कर आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया गया। विगत दिनों में भारी वर्षा और भूस्खलन की वजह से थराली क्षेत्र में कई सड़क मार्ग एवं पुल बह गए थे। मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड़ पुष्कर सिंह धामी ने संबंधित अधिकारियों को आपदा प्रभावित स्थानों पर बाधित हुई सड़क कनेक्टिविटी को युद्ध स्तर पर बहाल करने के साथ-साथ बिजली, पेयजल लाइन, पैदल मार्ग आदि आपदा से प्रभावित मूलभूत सुविधाओं को तत्काल दुरूस्त करने के निर्देश दिए। आपदा से हुई विभिन्न प्रकार की क्षति का व्यापक रूप से आकलन कर आपदा प्रभावित परिवारों को तत्काल सहायता राशि दिए जाने के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में 5 की मौत, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव रवाना

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड़ पुष्कर सिंह धामी द्वारा कहा कि उत्तराखण्ड़ सरकार का पहला प्रयास है कि जनपद में बरसात के कारण जो चीजें अस्त-व्यस्त हुई हैं, उनको प्राथमिक रूप से लोगों की आवश्यकता के अनुरूप त्वरित सहायता और राहत प्रदान की जाए। तत्पश्चात विभिन्न क्षेत्रों में आपदा से हुई क्षति का शीघ्र आकलन करते हुए इसके सुधारीकरण किया जाए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिले के समस्त अधिकारियों को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में शीघ्रता से सामान्य स्थिति बहाल करने के हेतु निर्देशित किया इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष भाजपा महेंद्र भट्ट, विधायक थराली भूपाल राम टम्टा, डीआईजी एसएसबी अनिल कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक चमोली प्रमेन्द्र डोबाल सहित जनपद से समस्त आला अधिकारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद