ठगों ने कंपनी निदेशक से कर डाली लाखों की ठगी, पैसे वापस मांगने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। साइबर क्राइम की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ठग लोगों को तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर अपने जाल में फंसा रहे हैं। इस बार ठगों ने एक कंपनी के निदेशकों को चीनी निर्यात का झांसा देकर लाखों की रकम हड़प ली। अब उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी दी जा रही है। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार व्हेलसीप कंपनी के निदेशक पंकज तिवारी ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा है कि कुछ समय पूर्व उसके मित्र के रिश्तेदार आनन्द तिवारी ने उसे पटपड़गंज दिल्ली में कंपनी चलाने वाले बलिराम सिंह नामक सख्श से मिलाया। साथ ही उससे चीनी निर्यात करने की बात कही। बताया गया कि इसके लिए उन्हें कुछ रकम एडवांस में जमा करनी होगी। साथ ही भरोसा दिलाया कि यदि निर्यात के लिए चीनी नहीं दे पाए तो रकम वापस लौटा दी जाएगी। इस पर वह झांसे में आ गया और करीब 15.50 लाख की रकम अलग-अलग बैंक खातों में जमा करा दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

इसके बाद न तो उसे निर्यात के लिए चीनी दी गई और न ही रकम वापस लौटाई गई। दबाव बनाने पर आरोपी ने कुछ समय मांगा। आरोप है कि निर्धारित अवधि बीतने के बाद जब रकम वापस देने के लिए दूरभाष पर संपर्क किया गया तो उसके साथ गाली गलौज करते हुए झूठे मुकदमे में फंसाने और जान से मारने की धमकी दी गई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद