Subscribe our YouTube Channel

पहाड़ की इस बेटी ने किया कमाल….यूपीएससी परीक्षा में हासिल की सफलता…. पिता हैं बीजेपी के नेता……

खबर शेयर करें

कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ जिले की डॉ. दीक्षा जोशी ने यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर 19 वी रैंक हासिल की है। पहाड़ की इस बेटी की सफलता पर लोग काफी खुश हैं। बेटी को बधाई दे रहे हैं। दीक्षा जोशी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी की पुत्री है।

इससे पहले दीक्षा हिमालयन हॉस्पिटल एमबीबीएस कर चुकी है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी की बेटी दीक्षा जोशी पिथौरागढ़ जिले की पहली महिला आईएएस है जिसने पूरे देश में 19 वी रैंक हासिल की है। दीक्षा जोशी ने तीसरी बार में यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है। दीक्षा की इस उपलब्धि से उसके परिवार में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…. अल्मोड़ा बाजार में आये हरदा…..व्यापारियों ने की ये फरियाद

दीक्षा जोशी की यूपीएससी में 19वी रैंक आने पर उनके माता-पिता ने गर्व महसूस करते हुए इसे पूरे ज़िले और उत्तराखंड के लिए खुशी की बात बताया है। दीक्षा की माता का कहना है कि वह बचपन से ही बहुत होनहार थी उनकी इस उपलब्धि से वह बहुत खुश है।दीक्षा जोशी ने प्राथमिक शिक्षा पिथौरागढ़ से हासिल की है। उन्होंने मल्लिकार्जुन स्कूल पिथौरागढ़ से हाईस्कूल पास करने के बाद वेल्थम गर्ल्स कॉलेज देहरादून से इंटर की परीक्षा पास की।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…. डीएम वंदना का बड़ा फैसला, अब अल्ट्रासाउंड के लिये किया ये काम

जिसके बाद दीक्षा ने हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट से एमबीबीएस की पढ़ाई की। दीक्षा का कहना है कि एमबीबीएस के बाद दून अस्पताल में इंटर्नशिप के दौरान उन्हें महसूस हुआ कि प्रशासनिक सेवा में जाकर हेल्थ सिस्टम को मजबूत किया जा सकता है। तब जाकर उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू की। सबसे बड़ी बात यह है कि दीक्षा ने बिना किसी कोचिंग के ही खुद से तैयारी कर यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है। दीक्षा ने इसका श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही गुरु अनुपम जैन को दिया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments