नेपाल की इस गायिका ने उत्तराखंड में बिखेरा जलवा, झूमे आम और खास, मिला सम्मान

खबर शेयर करें

देहरादून। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने हाथीबडकला स्थित कैंप कार्यालय में नेपाल की प्रसिद्ध अभिनेत्री नीतू कोयरेला और नेपाल की अंतराष्ट्रीय गायिका रितु कंडेल को पुप्ष गुच्छ एवं ऐपण कलाकृति भेंट कर  अपनी ओर अपनी सरकार की तरफ से अतिथियों को सम्मानित किया।

गौरतलब है, कि बीते दिनों महिंद्रा ग्राउंड देहरादून में तीज महोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंची थी। जिसके उपरांत मंत्री गणेश जोशी ने नेपाल से पहुंचे अतिथियों को अभिनेत्री नीतू कोयरेला गायिका रितु कंडेल को सम्मानित किया। इस सम्मान कार्यक्रम में गायिका रितु कंडेल ने आईना हेरेला गीत के माध्यम से उपस्थित कार्यक्रम में सभी लोगों को मंत्र मुग्ध किया। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने जमकर थिरकते नजर आए। नेपाल से आए अतिथियों ने उत्तराखंड से मिले अपार स्नेह के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने मंत्री गणेश जोशी का भी सम्मानित करने के लिए उनका आभार जताया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा हमारी संस्कृति अतिथि देवो भव की रही है और यह हमारी परंपरा भी रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर…. इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

उन्होंने कहा नेपाल से हमारा रोटी-बेटी का रिश्ता रहा है। हमारी परंपराएं एवं संस्कृति भी मिलती-जुलती हैं। उन्होंने कहा कि नेपाल से हमारा संबंध काफी पुराना है। मंत्री ने कहा कलाकार अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाने उसके संवर्धन के लिए कार्य करते हैं। इसलिए इनका समय-समय पर कलाकारों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। मंत्री ने कहा नेपाली समुदाय का उन्हे बहुत स्नेह मिलता रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: यहां मिली 14 साल के मोहित की लाश

उन्होंने कहा मसूरी विधानसभा क्षेत्र में 28 हजार से अधिक मतदाता नेपाली समुदाय के जो निरंतर प्रत्येक वर्ष उनकी जीत में अहम भूमिका निभाते है। मंत्री गणेश जोशी ने कहा इस समुदाय का उनके ऊपर बहुत  बड़ा उपकार है। उन्होंने कहा वह कि शीघ्र ही भारत और नेपाल का एक सांस्कृतिक कार्यक्रम देहरादून में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा नेपाल और भारत का रिश्ता बेहद पुराना है और यह कभी कोई अलग नहीं कर सकता। इस अवसर नेपालीअभिनेत्री नीतू कोयरेला, नेपाल गायिका रितु कंडेल, अध्यक्ष पदम थापा, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष ज्योति कोटिया, प्रभा शाह, पार्षद नंदनी शर्मा, पार्षद भूपेंद्र कठेत सहित कई लोग उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद