केंद्रीय मंत्री ने किया रकसिया नाला क्षेत्र का निरीक्षण, सुरक्षात्मक कार्यों को लेकर दिए यह निर्देश

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने रविवार को रकसिया नाला प्रभावित क्षेत्र का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से वहां हो रहे कामों की जानकारी ली। साथ ही सुरक्षात्मक कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि बीती आठ अगस्त की रात बारिश हल्द्वानी के लिए कहर बनकर बरसी। रकसिया और कलसिया नाले ने यहां जमकर तबाही मचाई। कई घर क्षतिग्रस्त हुए तो कईयों पर संकट मंडरा गया। इसके बाद प्रशासन प्रभावित इलाकों में राहत कार्यों में जुट गया। इन कार्यों का जायजा लेने के लिए रविवार को केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट रकसिया नाला प्रभावित क्षेत्र पहुंचे। उन्होंने एसडीएम के साथ ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों से नाले के बारे में जानकारी ली। कहा कि नाले के तेज बहाव की दृष्टि से तत्काल सुरक्षात्मक कार्य किया जाना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अलर्ट- अल्मोड़ा, नैनीताल कई जिलों में बारिश के आसार

बताया गया कि नाले के तेज बहाव को देखते हुए आबादी के किनारे कटाव वाली जगह पर प्रोटेक्शन वर्क पर प्लान किया जा रहा है। जिससे कटाव को रोका जा सके और पानी का रुख आबादी की तरफ कम से कम हो। फिलहाल नाले का बहाव कम है, जिसे देखते हुए डी सेलटिंग का काम कराया जा रहा है। बरसात का मौसम निकल जाने के बाद नाले पर सुरक्षा की दृष्टि से प्रोटेक्शन वर्क शुरू करा दिया जाएगा। केंद्रीय राज्य मंत्री ने प्रशासन व विभागीय अधिकारियों को जनता की सुरक्षा की दृष्टिगत हरसंभव प्रयास करने के निर्देश दिए। कहा कि आपदा प्रभावित इलाकों में सुरक्षात्मक कार्यों में तेजी लाई जाए। जिससे यहां आने वाले समय में इस प्रकार का खतरा उत्पन्न न हो सके।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद