बदलेगा मौसम का मिजाज… उत्‍तरकाशी से पिथौरागढ़ तक हो सकती है बारिश और बर्फबारी

खबर शेयर करें

देहरादून।  पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण आगामी दो दिनों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में ऊंची चोटियों पर हिमपात के साथ ही निचले हिस्सों में बूंदाबांदी की संभावना है।

22 और 23 दिसंबर को राज्य की उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में 3000 मीटर ऊंचाई वाले स्थान पर बर्फबारी और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते 22 और 23 दिसंबर से मौसम का मिजाज बदल सकता है। 22 को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, 23 दिसंबर को हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़, पौड़ी, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी में बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

कुछ पर्वतीय जनपदों में 3000 मीटर से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है, जबकि निचले क्षेत्रों में बूंदाबांदी होने से तापमान में कमी आएगी। पारा गिरने के साथ ही कोहरे की दस्तक से ठंड में इजाफा होगा। तराई भाबर क्षेत्र में अगले कुछ दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक और गिर सकता है। तराई क्षेत्र में कोहरा छाने से रात में सर्दी बढ़ गई है। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद