युवक को दिया ऑनलाइन कमाई का झांसा और ठग लिए 2.60 लाख

खबर शेयर करें

देहरादून। साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए ठग तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इस बार ठगों ने ऑनलाइन अलग-अलग कंपनियों का रिव्यू कर घर बैठे कमाई के झांसा देकर एक युवक से 2.60 लाख की ठगी कर ली। उसकी शिकायत पर इनमें 82 हजार रुपये एक बैंक खाते में होल्ड हो गए हैं। मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

धोखाधड़ी को लेकर राजविक्रम निवासी लक्खीबाग ने तहरीर दी। कहा कि उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से मैसेज आया। मैसेज भेजने वाले ने झांसा दिया कि वह उनके पोर्टल के जरिए अलग-अलग कंपनी की साइट पर बेहतर रिव्यू देंगे तो प्रति रिव्यू कमाई कर सकते हैं। पीड़ित झांसे में आ गए। आरोपी साइबर ठगों ने शुरू में कुछ रुपये उन्हें भेजे। 

यह भी पढ़ें 👉  मौसम पूर्वानुमान- उत्तराखंड के इन जिलों के लिए जारी हुआ ये अलर्ट

इसके बाद टास्क पूरा करने पर रकम भुगतान का झांसा दिया। टास्क के लिए रकम लगवाकर पीड़ित से 2.60 लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत की तो आरोपियों के एक खाते में इनमें 82 हजार रुपये होल्ड हो गए हैं। पीड़ित इन्हें वापस पाने के प्रयास कर रहा है। इंस्पेक्टर कोतवाली केसी भट्ट ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद