दुःखद….कार्यक्रम में भगदड़, 78 की मौत

खबर शेयर करें

यमन। यमन की राजधानी में बुधवार देर रात वित्तीय सहायता वितरित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों ने भगदड़ मचा दी और कम से कम 78 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। विद्रोही संगठन हाउती के एक अधिकारी ने घटना की जानकारी दी। हाउती द्वारा संचालित आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, घटना के समय सैकड़ों गरीब लोग कार्यक्रम में जमा हुए थे।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ब्रिगेडियर अब्देल-खलीक अल-अघरी ने कहा कि स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय के बिना गलत तरीके से वित्तीय सहायता वितरित करने के कारण यह घटना हुई। यह त्रासदी ईद-उल-फितर से ठीक पहले हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सहायता वितरण कार्यक्रम में एक स्कूल में आयोजति किया गया था, घटना के बाद विद्रोहियों ने स्कूल को सील कर दिया। साथ ही पत्रकारों सहित लोगों को यहां आने से रोक दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  पोखरी डिग्री कॉलेज में योग दिवस मनाया

चश्मदीदों ने कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हथियारबंद हाउती विद्रोहियों ने हवा में गोली चलाई और बिजली के तार से टकराकर उसमें विस्फोट हो गया। इससे कार्यक्रम में मौजूद लोगों में दहशत फैल गई और लोगों ने भागना शुरू कर दिया। आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि उसने दो आयोजकों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच चल रही है। ईरानी समर्थित हाउती विद्रोहियों ने यमन की राजधानी सना पर नियंत्रण कर लिया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद