अल्मोड़ा…….डीएम ने की जिलास्तरीय गंगा कमेटी की समीक्षा, दिए यह निर्देश

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में मंगलवार नवीन कलैक्ट्रेट में जिला स्तरीय गंगा कमेटी की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने पूर्व बैठकों में दिये गये निर्देशों के क्रम में किये गये कार्यों की समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देश दिये कि नदी किनारे पड़ने वाले शहरी क्षेत्र व ग्राम पंचायतों की ओर से ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन किया जा रहा या नहीं इसका समय-समय पर निरीक्षण किया जाय, ताकि हम अपने जनपद की नदियों को स्वच्छ रख सकें। साथ ही उन्होंने जिला पंचायत के अधिकारियों को निर्देशित किया कि इसकी एक सुस्पष्ट रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत की जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि समय-समय पर कोसी नदी व सहायक नदियों के आस-पास स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किये जाय जिससे लोगों को नदियों के संरक्षण व स्वच्छता के बारे में जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- मतगणना के लिए तैयारी में जुटी पुलिस, कड़ी रहेगी सुरक्षा

उन्होंने जिला पंचायत व खण्ड विकास अधिकारी हवालबाग को निर्देश दिये कि जिन स्थानों पर लोगों द्वारा कूड़ा फेंका जा रहा है उन्हें चिन्ह्ति करते हुए नियमानुसार कार्यवाही की जाय। जिलाधिकारी ने संबंधितों को निर्देश दिए कि जागेश्वर समेत सभी प्रमुख मंदिरों में चढ़ने वाले फूल प्रसाद मंदिर के बाद  उद्यान विभाग को दिए जाएं, जिससे उसका समुचित प्रयोग जैविक खाद बनाने में किया जा सके। बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी ध्रुव सिंह मर्ताेलिया समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद