जिला प्रभारी मंत्री ने की मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना की समीक्षा, अधिकारियों से मांगे प्रस्ताव

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। जिला प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने विभागीय अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना की जिलास्तरीय बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि सड़क गांवों के विकास की आधारशिला होती है। मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में हर एक गांवों तक सड़क पहुंच रही है। उन्होंने अधिकारियों को तय समय पर कार्य पूरा करने के निर्देश दिये।

प्रभारी मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी की ग्राम संपर्क योजना एक महत्वकांक्षी योजना है। इस योजना के अंतर्गत यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा कि हमारे समस्त ग्राम पंचायतें सड़कों से आच्छादित हों और वह भी विकास की मुख्यधारा में आये। प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि आज की बैठक में 9 प्रस्तावों को भेजा जा रहा है साथ ही 250 से कम आबादी वाली सड़कों के प्रस्तावों को मांगा गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत हमारे 250 की आबादी से नीचे के गाँव सड़क मार्गों से जुड़ नहीं पा रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री की घोषणा के पश्चात अब हमारे ऐसे सभी ग्राम मुख़्य सड़कों से जुड़ सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

उन्होंने यह भी कहा कि सड़कें किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए अहम होती हैं। बैठक में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि जिन भी जनप्रतिनिधियों, ग्राम प्रधानों द्वारा सड़क के प्रस्ताव अपने अपने क्षेत्र में बनाने के लिए दिए गए हैं, उन सभी पर कार्य करना सुनिश्चित करें। बैठक में बैठक में जिलाधिकारी वंदना सहित प्रभागीय वनाधिकारी नैनीताल सीएस जोशी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी रत्नेश सक्सेना, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई मनोज कुमार, एक्शन ग्रामीण निर्माण विभाग केके जोशी आदि अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद