डीएम के निर्देश, दूनागिरी -कुकुछीना -महावतार बाबा गुफा के रूट का हो विकास

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में ईको टूरिज्म समिति की बैठक जिला कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में जनपद में इको टूरिज्म के रूप में  गतिविधियों को बढ़ाने तथा अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के साथ ही पर्यटन के माध्यम से जनपद की आर्थिकी बढ़ाने जैसे अनेक मुद्दों पर चर्चा की गई।

बैठक में दूनागिरी राजकीय उद्यान के 102 हेक्टेयर क्षेत्र में कैंपिंग, इको औद्यानिकी तथा स्टार गेजिंग के विकास पर चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने संबंधितों को इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। दूनागिरी – कुकुछीना – महावतार बाबा गुफा के रूट का भी विकास किए जाने हेतु जिलाधिकारी ने निर्देश दिए। बैठक में कुकुछीना से पांडवखोली ट्रेक का भी विकास करने पर चर्चा की गई। इस संबंध में जिलाधिकारी ने कांसेप्ट नोट तैयार करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

यह भी पढ़ें 👉  नीट व नेट पेपर लीक मामले में कांग्रेस ने फूंका मोदी सरकार का पुतला

बैठक में कोसी से कौसानी तक कोसी नदी के किनारे साइकिल ट्रेक बनाने पर भी चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने  जिला पर्यटन अधिकारी, वन विभाग के अधिकारी तथा निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को इसका मुआयना करने तथा एक कांसेप्ट नोट तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी अल्मोड़ा वन प्रभाग दीपक सिंह, डीएफओ सिविल सोयम ध्रुव सिंह मर्तोलिया, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अमित लोहनी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद