आईजी ने लिया हल्द्वानी की यातायात व्यवस्था का जायजा, अब यह रहेगी व्यवस्था

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। पुलिस महानिरीक्षक डॉ नीलेश आनन्द भरणे ने नगर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए गठित एंटी न्यूसेंस स्क्वॉड के कार्यों का भौतिक निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देेश दिए।

आईजी डॉ भरणे ने डॉ सुशीला तिवारी हॉस्पिटल के आगे हटाये गये अतिक्रमण का निरीक्षण किया। जिसमें टीम ने बताया कि अवैध रुप से फड़, ठेली, दुकानों द्वारा किये गये अतिक्रण को हटाया गया। वर्तमान में उस खाली जगह पर एम्बुलेंस, मरीजों के तीमारदारों, ई- रिक्शा/आटो, हेतु अलग-अलग स्टैण्ड बनाये गये है उस स्थान पर सुव्यवस्थित पार्किंग हेतु पार्किंग बोर्ड लगवाये गये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं: कल इस जिले में स्कूलों में छुट्टी

एफटीआई तिराहे के पास भी अतिक्रण हटाकर पार्किंग हेतु मरीजों व तीमारदारों हेतु सुव्यवस्थित पार्किंग बनाकर पार्किंग बोर्ड लगवाये जा रहे हैं। जबकि सरगम टाकेज के बाहर वर्तमान में पैट्रोल पम्प तक अतिक्रमण मुक्त कराकर ऑटो/ई- रिक्शा स्टैण्ड का विस्तार गया है। साथ ही चेतावनी दी गयी है कि अगर कोई भी ई- रिक्शा/ऑटो स्टैण्ड से हटकर सवारी बैठाता/उतारता पाया जाता है तो उसे सीज किया जायेगा। यदि सरगम टाकेज पर स्थापित स्टैण्ड पर ऑटो/ई- रिक्शा की संख्या क्षमता से अधिक होती है तो उन्हें एचएन इण्टर कालेज के सामने खाली करायी गयी जगह पर पार्क कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  कल हल्द्वानी के इन इलाकों में गुल रहेगी बिजली

कालू साईं मंदिर के पास सड़क को जाम मुक्त करने हेतु आईजी ने बसों के परिचालकों द्वारा मंदिर के पास सवारियों को उक्त स्थान पर न उतारकर सीधे रोडवेज स्टेशन व निर्धारित स्थान पर उतारने हेतु उत्तराखण्ड परिवहन विभाग हल्द्वानी के प्रबन्धक के साथ गोष्ठी करने के निर्देश दिए। साथ ही इन्टर सिटी बसों के संचालकों को हिदायत दी गयी है कि उनको आवंटित निर्धारित स्थान पर ही सवारियों को बैठायें/उतारं। निर्धारित स्थान के बाहर सवारी बैठाते /उतारते पाये जाने पर सम्बन्धित के विरुध आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद