रैगिंग…… मारपीट करने वाले छात्रों के साथ पीड़ित पर भी कार्रवाई, उठे सवाल, यह रहा पूरा मामला

Sajag Pahad (सजग पहाड़), Almora
खबर शेयर करें

देहरादून। दून बिजनेस स्कूल में बीबीए द्वितीय वर्ष के साथ रैगिंग का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें सीनियर छात्रों ने जूनियर की बेरहमी से पिटाई लगा दी। इस संबंध में पीड़ित का वीडियो सामने आने से कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस मामले में कॉलेज प्रबंधन ने आरोपियों के साथ ही पीड़ित पर भी कार्रवाई की है। इसे लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया।

सेलाकुई स्थित दून बिजनेस स्कूल में रैगिंग का यह मामला दो दिन पहले का है। जिसमें रात में सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्र के साथ रैगिंग करते हुए जमकर मारपीट की। पीड़ित छात्र ने इस संबंध में जब प्रबंधन से शिकायत की, तो कॉलेज प्रबंधन ने आरोपी छात्रों के साथ-साथ पीड़ित पर भी कार्रवाई कर दी। रैगिंग करने वाले छात्रों को 30 दिन जबकि पीड़ित और उसे बचाने आए छात्रों को भी 21 दिन के लिए निष्कासित कर दिया गया। इससे गुस्साए छात्रों ने मंगलवार की रात को कॉलेज परिसर में हंगामा किया।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा: जंगल की आग से युवक जला, मौत

छात्रों ने कैंपस में शीशे, गमले तोड़ डाले। इसके अलावा कई जगहों पर लगे बोर्ड और डस्टबिन को भी उखाड़ फेंका। यही नहीं, कैंपस में खड़ी एक गाड़ी को भी पलट दिया। स्थिति को संभालने के लिए रात 11.30 बजे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन इसके बाद भी हंगामा चलता रहा। वहीं, इस मामले में सीओ विकासनगर भास्कर लाल शाह ने बताया कि ऐसा मामला हुआ है। इसकी जांच की जा रही है। शिकायत आने पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा। दून बिजनेस स्कूल के चैयरमैन मोहित अग्रवाल ने कहा है कि हमारे कॉलेज में कभी भी ऐसी घटना नहीं हुई है। यह रैगिंग नहीं है। दो छात्रों के गुटों में लड़ाई का मामला है। प्रबंधन ने दोनों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। एक गुट के छात्रों ने रात में कॉलेज में तोड़फोड़ की है, उनके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद